Top 10 Bollywood Movies 2023 :इस साल आयी 10 बेहतरीन फिल्मे, जिन्होंने मचाया जमकर कोहराम ,जाने कौन रही टॉप पर ?

Top 10 Bollywood Movies 2023स्वागत है आपका हमारे  बेहतरीन आर्टिकल में, आज किस आर्टिकल में हम आपको Top Bollywood Movies 2023 की एक लिस्ट प्रदान करने जा रहे हैं।  जिसमें आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में देखने को मिलेंगे अगर आप बॉलीवुड फिल्म शौकीन है, तो आपको यह लिस्ट जरूर चेक करनी चाहिए।आइये देखते है इस लिस्ट में कौन -कौन सी फिल्मे है-

10. Bhola: Top Bollywood Movies 2023

9. IB 71: Top Bollywood Movies 2023

8. Bawaal: Top Bollywood Movies 2023

7. Dream Girl 2: Top Bollywood Movies 2023

6. Kathal: Top Bollywood Movies 2023you

5. Sirf ek Banda Kaafi Hai: Top Bollywood Movies 2023

4.OMG 2: Top Bollywood Movies 2023

3. Pathan: Top Bollywood Movies 2023

2. Jawaan: Top Bollywood Movies 2023

1. Gadar 2: Top Bollywood Movies 2023

10. Bhola: Top Bollywood Movies 2023:

इस फिल्म में आपको अजय देवगन लीड रोल में दिखे होंगे, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से सब का दिल जीत लिया। वही आपको इस फिल्म में एक से बढ़कर एक दमदार अभिनेता व अभिनेत्री की लिस्ट देखने को मिलेगी, जिसमें तब्बू और अभिषेक बच्चन भी शामिल है। अगर बात किया जाए इस फिल्म के निर्देशन की तो स्वयं अजय देवगन ने इस फिल्म को निर्देशित किया था। फिल्म सिनेमा में 30 मार्च को आई थी यह आपको जरूर देखनी चाहिए।

9. IB 71: Top Bollywood Movies 2023:

विद्युत जामवाल बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता है, और उनके बॉलीवुड में काफी फैंस है। उनके हर एक फिल्म का काफी बेसब्री से इंतजार किया जाता है। उनके इस फिल्म में आपको एक से बढ़कर एक अभिनेता देखने को मिलेंगे, जैसे अनुपम खेर व निसार खान। इस फिल्म का डायरेक्शन संकल्प रेड्डी और ली विकेटसन ने किया है, आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

8. Bawaal: Top Bollywood Movies 2023:

इस फिल्म में आपको वरुण धवन और जानवी कपूर में लीड में नजर आएंगे, इस फिल्म को डायरेक्ट किया है। बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक नीतीश तिवारी, जो कि अपने बेहतरीन डायरेक्शन के लिए जाने जाते हैं। वहीं इसके लेखक नजर डाली जाए तो हम देख सकते हैं, कि इसका लेखन पियूष गुप्ता, श्रेया जैन और निखिल मेहरोत्रा ने किया है।

7. Dream Girl 2: Top Bollywood Movies 2023:

Dream Girl-2 में आपको आयुष्मान खुराना की बेहतरीन अभिनय एक बार फिर से देखने को मिलेगी। पिछले भाग की ही तरह इस भाग में भी आपको एक से बढ़कर एक अभिनेता व अभिनेत्री देखने को मिलेंगे, जो अपने अभिनय से आपको रिझाने की पूरी पूरी कोशिश करते हैं।अगर आप आयुष्मान खुराना के फैन है तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।


6. Kathal: Top Bollywood Movies 2023:

इस फिल्म में आपको सानिया मल्होत्रा, जोशी और विजय राज जैसे बेहतरीन एक्टर्स देखने को मिलेंगे। इस फिल्म का डायरेक्शन यशवर्धन मिश्रा ने किया है, वही इस फिल्म के लेखन अशोक मिश्रा और यशवर्धन मिश्रा ने किया है। इस फिल्म की बेहतरीन कहानी ही इस फिल्म की चर्चा का मुख्य बिंदु है।

 


5. Sirf ek Banda Kaafi Hai: Top Bollywood Movies 2023:

मनोज बाजपेई की अतिचर्चित फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी है, इस साल बड़े ही विवादों में घिरी रही, लेकिन इस फिल्म में मनोज बाजपेई ने अपनी प्रयोगात्मक अभिनय के जरिए लोगो का दिल जीता। अगर आप मनोज बाजपेई के फैन हैं तो यह फिल्म आपको काफी अच्छी लगेगी, क्योंकि मनोज बाजपेई ने इस फिल्म के जरिए एक सामाजिक मुद्दे को काफी व्यापक स्तर पर प्रस्तुत किया है।


4.OMG 2: Top Bollywood Movies 2023:

अक्षय कुमार की फिल्म ओ माय गॉड 2 इस साल सबसे ज्यादा विवादों में गिर रही इस फिल्म के ढेर सारी scenes सेंसर बोर्ड ने अपनी कैंची चलाई, वही इस फिल्म के ढेर सारी फेरबदल करने के बाद इसे एडल्ट कैटेगरी में रिलीज किया। हालांकि रिलीज के बाद या फिल्म ढेर सारे लोगों को पसंद आई. वहीं कई सारे लोगों ने इस फिल्म की जमकर आलोचना भी की।

 


3. Pathan: Top Bollywood Movies 2023:

इस वर्ष की सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्मों में से एक पठान बनी, इसने बहुत ही बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किए हैं, जो तोड़ना सबके बस की बात नहीं है इस फिल्म में आपको शाहरुख खान के साथ ही दीपिका पादुकोण जैसे बेहतरीन अभिनेता देखने को मिली होगी। हालांकि यह फिल्म भी बड़े ही विवादों से घिरी रही लेकिन. फिर ने बॉक्स ऑफिस पर असीम सफलता के झंडे गाने जो कि अपने आप में बड़ी बात है।

2. Jawaan: Top Bollywood Movies 2023:

पठान फिल्म की असीम सफलता के बाद शाहरुख खान ने बैक टू बैक, एक और हिंदी फिल्म जिसका नाम जवान था, इस फिल्म में भी आपको शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण दिखी होंगी, हालांकि इसमें साउथ के सुपरस्टार विजय सेतुपति जो कि अपनी प्रयोगात्मक अभिनय के लिए जाने जाते है। वह भी इस फिल्म में काफी आम भूमिका निभाते हुए दिखे थे।


1. Gadar 2: Top Bollywood Movies 2023:

इस साल की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म ग़दर 2 बनी, ग़दर 2 ने वास्तव में इस साल गदर मचा दिया इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाडे और ऐसी लोकप्रियता हासिल की जो शायद बड़े-बड़े फिल्में हासिल करने के बारे में सोच भी नहीं सकती है इस फिल्म ने लोगों के दिल में वह जगह बनाई जो शायद किसी और फिल्म ने ना बनाया हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *