Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan Buys Plot: अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा है प्लाट,यहां पर अमिताभ बच्चन अपना आलीशान घर बनाने वाले हैं।

Amitabh Bachchan Buys Plot: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इस बीच बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में बड़ा प्लॉट खरीदा है। इस प्लॉट की कीमत 14.5 करोड़ रुपये है। यहां पर वह अपना आलीशान घर बनाएंगे। अमिताभ बच्चन की खरीदी हुई जमीन राम मंदिर से 10 मिनट की दूरी पर स्थित है। अयोध्या के दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में।

 

 

 

 

 

Amitabh Bachchan Buys Plot

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसे लेकर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा से पहले ही अयोध्या में बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने करोड़ों रुपयों का एक बड़ा प्लॉट (Amitabh Bachchan Buys Plot) खरीदा है। यह प्लॉट उन्होंने मुंबई के एक डेवलपर कंपनी ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ (HoABL) के जरिए खरीदा है। अमिताभ बच्चन का यह प्लॉट एक 7 स्टार मल्टी परपज एन्क्लेव- द सरयू में है। जानकारी के मुताबिक, इस प्लॉट की कीमत करीब 14.5 करोड़ रुपये है। यह प्लॉट 10 हजार वर्ग फुट का है। यहां पर अमिताभ बच्चन अपना आलीशान घर बनाने वाले हैं। सामने आने की संभावना जताई जा रही है।

मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या के दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में सामने आने की संभावना जताई जा रही है। सरकार और जनता को यहां बड़ी आर्थिक गतिविधियों की उम्मीद है। इस कारण यहां की जमीनों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। ऐसे में दिग्गज बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने भी अयोध्या में एक बड़ा प्लॉट खरीदा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक द सरयू का लॉन्च भी 22 जनवरी को होने वाला है। जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। इस मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं।

अमिताभ बच्चन ने की प्रोजेक्ट के बारे में बात

अमिताभ बच्चन ने द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ प्रोजेक्ट के बारे में बात की। अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं। ये एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष जगह रखता है। अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक इमोशनल कनेक्शन बनाया है। यह अयोध्या की आत्मा में एक जर्नी की शुरुआत है। मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं।बता दें अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज में हुआ था। प्रयागराज से अयोध्या का रास्ता 4 घंटे का है। अब उन्होंने अयोध्या में प्लॉट ले लिया है। जो राम मंदिर से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर है। वहीं द सरयू से अयोध्या एयरपोर्ट 30 मिनट की दूरी पर है।

 

मंदिर से इतनी दूरी पर है प्लॉट

 

जानकारी के मुताबिक, जहां अमिताभ बच्चन ने प्लॉट खरीदा है वहां से राम मंदिर 10 मिनट, अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट 20 मिनट और सरयू नदी 2 मिनट की दूरी पर है। अब अमिताभ बच्चन के अयोध्या में जमीन खरीदने के बाद से यहां प्रॉपर्टी की कीमतों में और उछाल आने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक, अयोध्या में प्लॉट खरीदने को लेकर अमिताभ बच्चन का भी बयान भी आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि अयोध्या एक ऐसा शहर है जो उनके दिल में एक विशेष स्थान रखता है। अमिताभ बच्चन का जन्म स्थान अयोध्या से ज्यादा दूर नहीं है। अमिताभ बच्चन प्रयागराज के रहने वाले हैं। प्रयागराज से अयोध्या की दूरी 5 घंटे से भी कम है।

 

कंपनी ने किया स्वागत

मुंबई के एक डेवलपर कंपनी ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ के जरिए अमिताभ बच्चन ने प्लॉट खरीदा है। कंपनी के अध्यक्ष अभिनंदन लोढ़ा के मुताबिक, वह सरयू के पहले ग्राहक के रूप में बिग बी का वेलकम करते हैं और इसे लेकर एक्साइटेड हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन के प्लॉट खरीदने को एक माइलस्टोन बताया है। वहीं द सरयू में अपने निवेश के बारे में अमिताभ बच्चन ने कहा है कि वह अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस सफर को शुरू करने के लिए काफी उत्सुक हैं। यह एक ऐसा शहर है जो उनके दिल के काफी करीब है। वह वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने के लिए एक्साइटेड हैं।

 

अमिताभ बच्चन वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन आखिरी बार फिल्म गणपत में टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन के साथ नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। उनके पास प्रोजेक्ट्स की लाइ लगी हुई है। वह प्रभास के साथ कल्कि 2898 एडी में नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वह रजनीकांत के साथ भी फिल्म में नजर आएंगे। फिल्म को लेकर कुछ समय पहले ही अनाउंसमेंट हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *