Tata Nexon

Tata Nexon:टाटा नेक्सॉन ने दिया कार खरीदने का सुनहरा मौका ,SUV सेगमेंट में जीती बाज़ी,जबरदस्त है फीचर्स

Tata Nexon: साल 2012 के बाद से भारतीय बाजार में एसयूवी की मांग बढ़ती गई और आज का समय एसयूवी का है। हर 5 में से तीन लोग एसयूवी खरीदना पसंद करते हैं। इसका बहुत बड़ा श्रेय Renault Duster, Mahindra Scorpio और Tata Safari को जाता है।आज के समय बात करें इस सेगमेंट की तो यहां आपको ₹6 लाख से लेकर करोड़ तक की एसयूवी मिल जाएगी। लेकिन जब बात बेस्ट सेलिंग एसयूवी की होती है तो वहां टाटा नेक्सों (Tata Nexon) का नाम सबसे ऊपर आता है।

हालांकि उसे समय पहले मारुति ब्रेजा देश की बेस्ट सेलिंग एसयूवी थी। लेकिन नेक्सों की नई फेसलिफ्ट ने इसे फिर से पीछे कर दिया है। नए लुक के साथ आई नुकसान लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आ रही है। इसके फीचर्स और कीमत में काफी बदलाव किया गया है। अगर आप भी नई एसयूवी को लेने की सोच रहे हैं तो यहां आपको नेक्सन की पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Tata Nexon का नया दमदार इंजन

टाटा नेक्सन एक एंट्री लेवल कंपैक्ट एसयूवी है, जिसमें 1.5 लीटर का चार सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है। इसके अलावा इसमें 1 लीटर का पेट्रोल इंजन भी मिलता है। बात करें इसके दमदार डीजल इंजन की तो इसमें 3750 आरपीएम पर 113 बीएचपी का पावर 2750 आरपीएम पर 260 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

यह पावर भारतीय सड़कों के लिए काफी अच्छा है। इस पावर के साथ भी यह कर 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। इसमें मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प दिया गया है और अगर आप फैमिली के साथ इसमें सफ़र कर रहे हैं तो इसमें आपको 382 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। पहले जहां इसकी कीमत 10 लाख रुपए के आसपास थी अब वही कीमत घटकर 8.1 लाख रुपए से लेकर 15.5 लाख तक हो गई है।

Tata Nexon हुई मजबूत

टाटा नेक्सों के फीचर्स भी काफी लाजवाब है। इसमें आपको युवाओं की शेती सनरूफ भी देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल वेंटिलेटेड सीट्स ऑटोमेटिक एसी, एंड्रॉयड और एप्पल कार प्ले, सेफ्टी के लिए एयरबैग और मजबूत बॉडी स्ट्रक्चर दिया गया है। इसके कारण ही इसमें आपको फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिलती है। आज के समय में टाटा नेक्सन की वैल्यू फॉर मनी कर है जिसे एक भारतीय आम आदमी खरीद सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *