TATA SUV

Tata moters:टाटा मोटर्स लांच करेगी जनवरी में 5 नई SUV ,जो creta ,seltos जैसी गाड़ियों का करेगी पत्ता साफ़ :टाटा मोटर्स लांच करेगी जनवरी में 5 नई SUV ,जो creta ,seltos जैसी गाड़ियों का करेगी पत्ता साफ़

Tata moters: टाटा मोटर्स अगले साल भारतीय बाजार में कम से कम 5 नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि मिडसाइज सेगमेंट की होंगी और इनमें कर्व और हैरियर के इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ ही सफारी, हैरियर और कर्व के आइस इंजन मॉडल होंगे।
अगला साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं और फिर 2024 में इंडियन कार मार्केट में बहुत कुछ खास होने वाला है। इसके लिए विदेशी कंपनियों के साथ ही देसी कंपनियों में भी कमर कस ली है। टाटा मोटर्स के लिए साल 2024 बेहद खास होने वाला है, जहां वह मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में 5 धांसू प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी में है और इनमें इलेक्ट्रिक एसयूवी भी है। तो चलिए, आपको बताते हैं कि अगले साल टाटा मोटर्स की पोटली से ग्राहकों के लिए क्या कुछ खास निकलने वाला है और इससे किनज-किन कंपनियों के लिए चुनौतियां खड़ी होंगी?

 टाटा हैरियर और सफारी के पेट्रोल मॉडल

टाटा मोटर्स की दो सबसे पावरफुल एसयूवी सफारी और हैरियर के पेट्रोल मॉडल का लोगों को लंबे समय से इंतजार है। इस साल हैरियर और सफारी के जब फेसलिफ्ट मॉडल पेश किए गए, तब भी लोगों को लगता था कि शायद कंपनी इन्हें पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी पेश करे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब माना जा रहा है कि अगले साल जून-जुलाई तक सफारी और हैरियर को 1.5 लीटर के नए टर्बो इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो कि परफॉर्मेंस और पावर के मामले में बेहद जबरदस्त होगा।
 

टाटा कर्व के पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मॉडल आएंगे

टाटा मोटर्स की जिस एक कार का लोगों को बेसब्री से इंतजार है, वह है कर्व। इस साल ऑटो एक्सपो में कर्व के इलेक्ट्रिक मॉडल को शोकेस किया गया था और बाद के महीनों में पता चला कि इस एसयूवी को आईसी इंजन ऑप्शन में भी लॉन्च किया जा सकता है। फ्यूचरिस्टिक लुक-डिजाइन और धांसू फीचर्स वाली यह एसयूवी अपने सेगमेंट में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस के साथ ही मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा समेत अन्य मिडसाइज एसयूवी को टक्कर देगी। टाटा कर्व ईवी का मुकाबला महिंद्रा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी से होगा।

 टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक भी आ रही है

आपको जानकर अच्छा लगेगा कि अगले साल हैरियर ईवी भी लॉन्च किया जा सकता है, जो कि लुक-डिजाइन और फीचर्स के मामले में आईसी इंजन मॉडल से मिलती-जुलती होगी, लेकिन इसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन देखने को मिलेगा। हैरियर ईवी के साथ टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी स्थिति और ज्यादा मजबूत करने के साथ ही ग्राहकों को और ज्यादा विकल्प देने के लिए तैयार है। हैरियर ईवी का मुकाबला आगामी हुंडई क्रेटा ईवी से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *